Rahul Dravid

Simplicity of Rahul Dravid

The Wall , के नाम से पहचाने जाने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान Rahul Dravid हमेशा से ही अपनी सादगी के लिए भी जाने गये है. Rahul Dravid ने अपनी जिन्दगी में जितनी सफलताये प्राप्त की उतने ही ज्यादा वह सादगी को गले लगाते गये. द्रविड़ आज सभी लोगो के लिए उधारण है जो अपनी सफलता की चका चौंध में अंधे हो जाते है और दूसरे व्यक्तियों को कुछ नहीं समझते या फिर अपने घमंड में चूर रहते है.

आइये आज हम बात करेगे Rahul Dravid के ऐसे ही उन मौको की जब राहुल ने अपनी सादगी से ही सबका दिल जीत लिया.

# 1.

हाल ही में बच्चो के स्कूल में हुयी पेरेंट्स मीटिंग के दौरान एक साधारण व्यक्ति की तरह स्कूल में Rahul Dravid लाइन में लगे दिखे. हलाकि यह पहला मौका नहीं है जब द्रविड ने अपनी इस सादगी का परिचय दिया हो. वह कई बार अपने बच्चो की एग्जिबिशन के दौरान भी सारे स्टारडम छोड़ कर साधारण पिता के रूप में नजर आते रहे है.

# 2.

दृष्टिबाधित खिलाडियों के एक मैच  के दौरान द्रविड़ को वहां आतिथि के रूप में बुलाया गया. जहां स्पीच के दौरान Rahul Dravid की आँखे नम हो गयी और कहा , असली क़ाबलियत और जज्बा इन खिलाडियों में है जिन्होंने कभी भी अपनी परेशानियों को जीवन में रूकावट नहीं बनने दिया. मै असल में इन खिलाडियों से कुछ सीखना चाहता हूँ.

# 3.

एक बार राहुल द्रविड़ ने अपने किसी फैन से मिलने पर हामी भरी. वह फैन बीमार होने के बावजूद द्रविड़ का इन्तेजार करता रहा. लेकिन द्रविड़ व्यस्त होने के कारण उन्हें किसी ने इस बारे में नही बताया. जिसके बाद द्रविड़ ने खुद उस फैन से विडियो  कॉल की और माफ़ी मांगी.

# 4.

द्रविड़ को एक बार विश्वविद्यालय ने पीएचडी की उपाधि से सम्मानित करने का फैसला किया. लेकिन द्रविड़ ने इस ऑफर को यह कह के ठुकरा दिया की वह डॉक्टरेट की उपादी का सम्मान करते है और इसे खुद अपने बल बूते शोध करके हासिल करना चाहते है.

# 5.

बंगलुरु के रहने वाले Rahul Dravid कई बार साधारण बस में भी सफ़र करते दिख जाते है. वह अपने निजी वाहनों का कम प्रयोग करते दिखाई देते है और खाली समय में नये लोगो से मिलने में रूचि रखते है.

 

अन्य प्रष्ठ :

नए नाम के साथ IPL 2018 में उतरेगी Rajasthan Royals

IPL 2018 | RCB की पहली पसंद पंड्या

Cricket Talk | मै भाग्यशाली हूँ धोनी मेरे साथ है

धोनी ने दुबई में शुरू की Dhoni Cricket Academy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *