Rajasthan Royals

Rajasthan Royals :

IPL 2018 का समय जैसे जैसे पास आ रहा है वैसे ही वैसे चर्चाओं का बाजार भी गर्म होता जा रहा है. कई मायनों में ख़ास यह आईपीएल का 11वां संस्करण काफी रोमांचकारी नजर आ रहा है. जिसके पीछे का कारण है की दो साल से बाहर हुयी फिक्सिंग मामले की टीम Rajasthan Royals और CSK वापसी कर रही है. जिनके प्रशंसको की हर जगह भरमार है. साथ ही लोगो को उम्मीद है की हमेशा की तरह इस बार भी एक बार फिर CSK के साथ महेंद्र सिंह धोनी कमान सम्भालते दिखेगे.

 

हलाकि आ रही न्यूज़ के मुताबिक इस बात का साफ़ खंडन किया गया है की कोई भी खिलाड़ी पहले वाली टीम के साथ अब भी जुडा रहेगा. क्युकी आईपीएल अपने 10 साल पूरे कर चूका है ऐसे में BCCI ने फैसला किया है की सभी खिलाडियों का दुबारा से नीलामी में शामिल होना अनिवार्य है. जिसके बाद ही वह आईपीएल का हिस्सा बनेगे.

 

मैच फिक्सिंग की मार झेल रही Rajasthan Royals की टीम अपना प्रतिबन्ध पूरा करके दो साल बाद वापस लौट रही है ऐसे में उन्होंने अपना नाम बदलने पर विचार किया है जिसके लिए उन्होंने समिति को पत्र दिया जिसमे उन्होंने अपनी टीम का नाम Rajasthan Royals की जगह सिर्फ Royals रखने की अनुमति मांगी है. जिसे स्वीकार भी कर लिया गया है.

Rajasthan Royals के साथ साथ CSK ने भी अपने शेयर बेचने की बात को कहा है हलाकि इस खबर में अभी कोई पुष्टि नहीं हुयी है. जिसके लिए BCCI ने भी जांच की बात कही है.

दो साल बाद आईपीएल में वापसी करने वाली यह बड़ी टीम अब अपनी नयी शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी साथ ही विवादों का दामन छोड़ कर अब अपनी धूमिल छवि को सुधरने का प्रयास करेगी.

 

अन्य प्रष्ठ :

IPL 2018 | Hardik Pandya ने खेला करोड़ो का दाव

IPL 2018 | RCB की पहली पसंद पंड्या

Cricket Talk | मै भाग्यशाली हूँ धोनी मेरे साथ है

IPL 11 News | धोनी को खरीदने के लिए पजामा भी बेच दूँ

IPL News | धोनी की टीम होगी सीधे IPL फाइनल में

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *