भारत के सबसे सफल कप्तानो में से एक Mahendra Singh Dhoni , जिनके जीवन पर फिल्म बनाई गयी. सभी लोग Mahendra Singh Dhoni के जीवन से परिचित है.धोनी एक ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने क्रिकेट जगत में हर सफलता प्राप्त की और अपने देश को ऊचाइयो तक ले गये. वे अपने शांत स्वभाव और आक्रामक बल्लेबाजी के साथ साथ लाजबाब विकेट कीपिंग के लिए जाने जाते है.

 

अनटोल्ड स्टोरी में Mahendra Singh Dhoni के जीवन के हर पहलु को बारीकी से दर्शाया गया है जिस से उनके फैन्स को उनकी जिन्दगी से जुडी बाते पता चल सके. जिसमे Mahendra Singh Dhoni के किरदार में सुशांत सिंह राजपूत नजर आये थे.

 

ऐसे में जब बात आती है Mahendra Singh Dhoni के जीवन से जुड़े कुछ और पहलु की तो उनसे आज भी कोई वाकिफ नहीं है. जी हां , धोनी ने फिल्म के दौरान अपनी जिन्दगी से जुडी सारी बाते साझा की लेकिन जब बात आई उनके पहले प्यार की तो वे असहज नजर आये. धोनी इस सवाल पर हमेशा शांत और बचते ही नजर आते है वे खुल कर किसी से इस बारे में बात नहीं करते.

 

Mahendra Singh Dhoni

 

आपको बता दे की इस फिल्म में Mahendra Singh Dhoni की गर्लफ्रेंड का किरदार दीशा पटानी ने निभाया है. शूटिंग के दौरान भी धोनी इस बात पर खुलकर किसी के सामने नहीं आये थे.

 

 

 

Mahendra Singh Dhoni की गर्लफ्रेंड प्रियंका झा के बारे में कहा जाता है की उनकी मौत एक कार दुर्घटना में हुयी थी. धोनी और प्रियंका के बीच सम्बन्ध काफी अच्छे थे और वे दोनों शादी के बंधन में बंधना चाहते थे लेकिन धोनी अपने करियर को लेकर चिंतित थे जिसके कारण धोनी ने उनसे कुछ समय माँगा था. और धोनी जब अपने क्रिकेट टूर पर थे तब पीछे ही उनकी गर्लफ्रेंड की कार दुर्घटना में मौत हो गयी जिसका पता धोनी को उस टूर से आने के बाद चला.

 

Mahendra Singh Dhoni

 

इस सबके चलते Mahendra Singh Dhoni अन्दर से बहुत ही कमजोर हो गए लेकिन उन्होंने इसका असर अपने खेल पर नहीं पड़ने दिया और दिन प्रतिदिन वे अपने खेल में निखार लाते गये. जिसके बाद से धोनी दुनिया में एक मिसाल बन गये.

अन्य प्रष्ठ :

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *