Hardik Pandya

Hardik Pandya Life Story

Hardik Pandya | भारतीय टीम के आल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है. कुछ ही समय में भारतीय टीम के तीनो फोर्मट्स में अपनी जगह बना लेने वाले हार्दिक पंड्या ने अपने सफ़र की शुरुआत आईपीएल में मुंबई इंडियन की तरफ से खेलते हुए की जहां से पंड्या ने कभी पीछे पलट कर नहीं देखा और उनकी सफलता का सूरज निकलता चला गया.

ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस में साझा की अपनी कहानी :

शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस के दौरान Hardik Pandya ने अपनी सफलता के सफ़र पर बात चीत की जिसमे उन्होंने बताया किस प्रकार उन्होंने घर की आर्थिक स्थिति ठीक न होते हुए भी क्रिकेट खेलना जारी रखा और कभी हार नहीं मानी. पंड्या ने बताया , एक समय ऐसा भी आया की वह अपनी कार की EMI देने के लिए भी परेशान थे लेकिन वह कार नहीं बेचना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने कार को छुपाना शुरू कर दिया ताकि कोई कार उठा कर न ले जाए.

पंड्या ने बताया , जब वह 17 और उनके भाई कृनाल 19 साल के थे तब उन्होंने अपने पिता से कहा की उन्हें किसी की सहानुभूति नहीं चाहिये की कोई हमे कहने पर खिलाये या टीम में जगह दे. हम अपने बाल बूते पर टीम में जगह बनाना चाहते है फिर चाहे कितना भी समय लगे या फिर हम भले ही क्रिकेट न खेल पाए. मै कभी नहीं चाहता था की कोई भी इस बात का श्रेय ले की इन बच्चो को हमने आगे बढाया है. हमे आगे बढाने में हमारे माता पिता और गुरु के आलावा किसी और का हाथ नहीं है. बाकी हमने जो भी प्रदर्शन किया वह अपनी क्षमता के मुताबिक किया.

Hardik Pandya ने अपने संघर्ष के तीन सालो के बारे में बताते हुए कहा , मेरे भाई कृनाल ने इस समय बेहद मेहनत की. हमे एक बार सैय्यद मुश्ताक अली टुर्नामेंट में खेलने का मौका मिला जिस से हम दोनों को 70 70 हजार रूपये प्राप्त हुए जो हमने खाने और EMI चुकाने के लिए इन्तेजाम करने में लगाई.

AAPKA HARDIK SWAGAT HAI :

पंड्या अपनी सफलता के दिन आईपीएल से गिनते है जब वह मुंबई इंडियन के लिए 10 लाख रूपये में चुने गये थे. जहां रूपये से ज्यादा कीमत उनके लिए उस अवसर की थी जिसके बाद से आज Hardik Pandya ने अपने प्रदर्शन के दम पर करोड़ो की कीमत कमाई है.

अन्य प्रष्ठ :

नए नाम के साथ IPL 2018 में उतरेगी Rajasthan Royals

IPL 2018 | RCB की पहली पसंद पंड्या

Cricket Talk | मै भाग्यशाली हूँ धोनी मेरे साथ है

धोनी ने दुबई में शुरू की Dhoni Cricket Academy

IPL 11 News | धोनी को खरीदने के लिए पजामा भी बेच दूँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *